नेटफ्लिक्स पर मिडनाइट चिल्ड्रन को निर्देशित करेंगे विशाल भारद्वाज

0
363

बॉलीवुड क्व बेहतरीन निर्देशक विशाल भारद्वाज अब नेटफ्लिक्स पर मिडनाइट चिल्ड्रन का निर्देशन करने वाले हैं । नेटफ्लिक्स इंडिया ने इस बात को अपने आधिकारिक अकाउंट के ज़रिये ट्वीट किया है । नेटफ्लिक्स पर आने वाली ये सिरीज़ सलमान रुश्दी द्वारा लिखी गई एक बहु प्रसिद्ध पुस्तक के अनुकूलन है ।

सलमान रुश्दी की लिखी इस उपन्यास मिडनाइट चिल्ड्रन वास्तव में 1981 में प्रकाशित हुई थी और इस पुस्तक के लिए उन्हें साल 1993 में बुकर प्राइज से भी नवाजा गया । ये पुस्तक कहानी है सलीम सिनाई की ज़िन्दगी के बारे में जिसका जन्म 15 अगस्त 1947 को रात 12 बजे हुआ है जब भारत को भी नग्रेजों से आज़ादी मिली ।

कहानी में सलीम के पास टेलीपैथिक शक्तियां होती हैं जिस्मी वजह से वो उन लोगों के साथ जुड़ सकता है जो उसी वक़्त जन्मे थे जिस वक़्त उसने जन्म लिया था । अपनी कहानी के लिए इस पुस्तक ने जेम्स टेट मेमोरियल प्राइज भी जीता था । इस सिरीज़ का विशाल भारद्वाज न सिर्फ निर्देशन कर रहे हैं बल्कि इसके निर्माता भी हैं ।

हिन्दुतान टाइम्स के एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि ये उनके लिए एक बहुत बड़ा अवसर है जो वो इस महान साहित्य के अनुवाद पर काम करने वाले हैं और और वो नेटफ्लिक्स के साथ मिलकर काम करने के लिए बहुत उत्साहित हैं ।

विशाल ने कई ऐसी फिलमेंन बनाई है जिन्हें क्रिटिक्स द्वारा बहुत सराहा गया है । उनकी फिल्में जैसे इश्किया , माचिस , ओमकारा, हैदर जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है जिसे दर्शकों ने भी काफी सराहा है । नेटफ्लिक्स के साथ मिल कर विशाल क्या कमाल करने वाले हैं ये देखने वाली बात होगी और उनके फैंस इस सिरीज़ का बेसब्री से इंतज़ार करने वाले हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here