शर्दियो में शादियों के लिए 7 टिप्स

0
493

शर्दियो का मौसम आ चूका है। इसीके साथ आगया है मौसम शादियों का। जिस प्रकार शादियों में 7 वचन होते है, उसी प्रकार आज हम आपको देने जा रहे है शर्दियो में होने वाली शादियों के लिए 7 टिप्स। आइये देखते है क्या है वो।

1 फ्लाइट और ट्रैन का लेट होना:
शर्दियो में कोहरे के कारण फ्लाइट और ट्रैन का लेट हो जाना बहुत सामान्य है। शादी में शामिल होने वाले परिवार और दोस्त इस वजह से देर हो सकते है। तो यदि आपको उन्हें लाने के लिए गाड़ी भेजनी है तो समय का ध्यान रखे। तैयार रहे लास्ट मिनट फ्लाइट/ट्रैन कैंसिल की खबर सुनने के लिए भी।

 

2 शादी के वेन्यू को ध्यान से चुने :
दिन में होने वाली रस्मे आप बहार गार्डन में कर सकते हो लेकिन रात के फेरो के लिए अंदर का ही हॉल चुने। जैसे जैसे रात बढ़ेगी वैसे वैसे ठण्ड भी बढ़ते जाएगी। अगर आप आउट डोर वेडिंग का सोच ही रहे है तो अलग से हीटर आदि का भी जुगाड़ पहले से पूछ के रखे।

 

 

3 बहुत पहले से ही करले बुकिंग :
शर्दियो का सीजन शादियों के लिए भी पीक सीजन माना जाट है। शर्दियो में शादी के अपने कई मज़्ज़े है और फायदे भी और इसी कारन शर्दियो में अनेक शादिया होते नज़र आती है। शर्दियो में शादी काफियो को एक रोमांटिक अनुभव भी देती है। इस बात का सबसे ज़्यादा फ़ायदा उठाते है होटल वाले। जितनी बुकिंग की डेट लेट उतनी ही बढ़ती है पैसो की डिमांड। बेहतर यही है की जब शादी करनी ही है तो बुकिंग भी जल्द से जल्द कर ही ले।

 

4 लाइटिंग पर दे ध्यान :

शर्दियो का मौसम है और इसी के साथ आपको पता ही होगा के सूरज जाता है जल्दी से ढल। अगर कोई फोटोग्राफी सेशन है आपके दिमाग में तो पहले ही फोटोग्राफर के साथ डिसकस कर ले। अपनी वेडिंग फोटोज़ का मौसम के चलते समझौता ना करे।

5 लेहेंगे का फैब्रिक :
सिल्क या वेलवेट फैब्रिक आपको गर्म रखने में सहायता करेगी आप इनमे डिज़ाइन चुन सकती है। खासकर यदि शादी बहार लॉन में है और शर्दी ज़्यादा तो इन फैब्रिक का उपयोग बेस्ट रहेगा। ये आपको वार्म रखने के साथ साथ रिच और रॉयल लुक भी देगा।

6 सजावट रखे वार्म
बहुत सारे कैंडल्स या दियों काआप सजावट में इस्तेमाल कर सकते है। इससे माहौल केवल वार्म ही नहीं बल्कि खूबसूरत और रौशनी से जगमगाता भी दिखेगा।
बीएस ध्यान रखियेगा की पर्दो या फैब्रिक आदि चीज़ो से इन्हे अलग सजाया जाए।

7 हॉट चॉक्लेट स्टेशन
शर्दियो में गर्म गर्म कॉफ़ी या चाय का कुलड़ में पीने का अलग ही मज़्ज़ा है। आप कोल्ड ड्रिंक्स आदि की जगह हॉट चॉक्लेट स्टाल लगवाए। ये गर्माहट और स्वाद तो देगा ही साथ ही आपकी शादी की स्टाल को देगा हटके अंदाज़।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here