भारत में सस्ते फैशन कपड़े और परिधान खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह

0
1825

शॉपिंग करना सभी को पसंद है और हम सभी को लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स फॉलो करना भी पसंद है। लेकिन लेटेस्ट फैशन की डिज़ाइनर ड्रेस खरीदना सभी के बस की बात नहीं है, खासकर जब आप मेट्रो सिटी में रहते हों। ऐसे में हम आपको बता रहे हैं भारत में सस्ते कपड़े और परिधान खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह :-

दिल्ली

1. सरोजिनी नगर मार्केट : दिल्ली के सरोजिनी नगर में मौजूद इस मार्केट में आपको सभी तरह के फैशनेबल कपड़े जैसे जीन्स , टॉप्स , ड्रेस, जुते, बैग इत्यादि आसानी से मिल सकते हैं। रोड्स और लेन्स पर आपको इस मार्किट में कई छोटे छोटे दूकान दिखेंगे जहाँ आप अपनी पसंद के कपड़े बहुत ही कम दाम में खरीद पाएंगे। आप यहाँ कपड़ों या सामन के दाम कम भी करवा सकते हैं, और लगभग 6 टी शर्ट , या टॉप केवल हज़ार रूपए के खर्च में खरीद सकते हैं। तो हुई न सस्ते में अच्छी शॉपिंग।

2. चांदनी चौक : दिल्ली की चांदनी चौक तो बहुत ही प्रचलित है, इस मार्केट में हमेशा ही काफी भीड़ रहती है। यहाँ आपको खूबसूरत और ट्रेंडिंग भारतीय पोशाक जैसे सलवार सूट या साड़ी मार्केट प्राइस से बहुत ही कम दाम में मिल जाएंगे। कपड़ों के अलावा आप यहाँ ट्रेडिशनल ज़ेवर भी सस्ते में खरीद सकते हैं, और अगर आप बार्गेनिंग कर सकते हैं तो और भी कुछ दाम कम हो सकती है।

मुंबई

1. फैशन स्ट्रीट : मुंबई में महात्मा गांधी रोड के सामने मौजूद इस मार्केट में आपको सभी तरह के फैशनेबल कपड़े बहुत ही कम दाम में मिल जाएंगे लेकिन अगर आप बार्गेन करने में एक्सपर्ट हैं तो समझिये की आप कम दाम दे कर खूब सारे कपड़ों की शोपिंग कर सकते हैं। स्ट्रीट में दुकानों के होने की वजह से यहाँ कोई चेंजिंग रूम नहीं होते इसलिए आप अपने कपड़ों के साइज इत्यादि अच्छे से चेक कर लें।

2. लिंकिंग रोड : लेटेस्ट फासिओं के कपड़ों के लिए मुंबई के लिंकिंग रोड भी एक अच्छी चॉइस है। बैंड्रा से कुछ दुरी पर मौजूद इस मार्किट में आपको हर तरह के वेस्टर्न वेयर कपड़े मिलेंगे। यहाँ आप कपड़ों के अलावा बैग्स , जुते , एक्सेसरीज की भी शोपिंग कर सकती हैं और लेटेस्ट फैशन से अपडेटेड भी।

कोलकाता

1. गरिया हाट : सिटी ऑफ़ जॉय में मौजूद ये मार्केट काफी बड़ा है और यहाँ हर तरह की चीज़ अवेलेबल होती है। फैशनेबल कपड़े हों या फिर जुते , बैग्स हो या एक्सेसरीज यहाँ आपको सब कुछ बहुत ही सस्ते दाम में मिलती है। कपड़ों और फुटवियर की वैरायटी देख कर आपकी आंखें चका चॉंद हो जाएंगी।

2. एस्प्लानेड : कोलकाता में मौजूद ये मार्केट काफी फेमस है और इस मार्केट में हमेशा ही काफी भीड़ होती हैं। लोग फैशनेबल कपड़े और फुटवियर के अलावा हैंडबैग्स भी यहाँ से सस्ते में खरीदते हैं। इसके अलावा आप सजने सवारने की चीज़ें भी बहुत ही सस्ते दामों में खरीद सकते हैं। हलाकि यहाँ आपको बार्गेनिंग करने में थोड़ी परेशानी हो सकती है।

और पढ़ें : प्राचीन भारत में महिलाओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले चौंकाने वाले सौंदर्य रहस्य

बैंगलोर

1. जयानगर 4th ब्लॉक : बैंगलोर में मौजूद 4th ब्लॉक में भी आपको ट्रेंडिंग कपड़ों और परिधानों के अलावा जुते, बैग्स इत्यादि सस्ते में मिल जाते हैं। यानी यहाँ शॉपिंग करने के फायदे ये हैं की आपकी बजट भी क्रॉस नहीं होती और आप काफी सारे ट्रेंडिंग और फॅशनबले चीज़ें भी अपने घर ले जा सकते हैं। और शॉपिंग के बाद आप कुछ टेस्टी स्ट्रीट फ़ूड भी एन्जॉय कर सकते हैं।

2. चिकपेट : ये मार्केट किसी लेन या रोड में नहीं फैला हुआ है बल्कि एक बिल्डिंग के अंदर मौजूद है। इस मार्किट में आपको हर तरह के ट्रेंडिंग कपड़े मिलेंगे जो आपके कम बजट के लिए भी सही है इसके अलावा आपको कपड़ों की क्वालिटी के लिए भी ज़्यादा सोचना नहीं पड़ेगा। यानी की कम बजट के साथ भी आप अच्छी क्वालिटी के फैशनेबल कपड़ें खरीद सकते हैं।

चेन्नई

1. थेअगरया नगर : चेन्नई में अगर आपको सस्ते में अच्छी शॉपिंग करनी है तो थेअगरया नगर बेस्ट चॉइस है। थेअगरया नगर में आपको हर तरह की वेस्टर्न ड्रेस , एथेनिक वियर इत्यादि आसानी से मिल जाएंगे। कहा जा सकता है की थेअगरया नगर ओने स्टॉप शॉपिंग सेण्टर है यानी की आप एक बार इस मार्केट में जाएं और अपनी पूरी शॉपिंग कर के निकलें।

2. जॉर्ज टाउन : चेन्नई की ये सबसे भीड़ भाड़ वाली मरजेट है जहाँ आपको ट्रेडिशनल दक्षिण भारतीय साड़ी कांचीपुरम से ले कर सिल्क साड़ी तक बहुत ही कम दाम में मिल जाएंगी। साड़ियों के अलावा आप यहां से कई वैरायटी की एक्सेसरीज भी खरीद सकते हैं और अपने पारम्परिक लुक पर इठला सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here