सुप्रीमकोर्ट ने अयोध्या मामले में फिर से तारिक़ बढ़ाई

0
228

अदालत में लंबे समय से अटके अयोध्या भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई अब टल गई है। आपको बतादे अयोध्या भूमि विवाद को लेकर साल 2011 में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है। हाईकोर्ट ने 30 सितंबर 2010 को अयोध्या राम जन्मभूमि मामले में फैसला सुनाते हुए जमीन को तीन बराबर हिस्सों में बांटने का आदेश दिया था।

इलाहाबाद कोर्ट के फैसले को रामलला सहित सभी पक्षकारों ने 13 अपीलों के जरिये सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। अब गौर करने वाली बात ये है की जहा सभी ढेरो आस लगाए बैठे थे। वही सुप्रीम कोर्ट सुप्रीम कोर्ट ने सिर्फ एक मिनट के समय में इस मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख दे दी। इसके अलावा कोर्ट ने रोजाना सुनवाई की मांग को भी खारिज कर दिया है।

अब इस विषय पर कोर्ट में बात 10 जनवरी के बाद ही होगी। 10 जनवरी को ही अब राम जन्मभूमि मामले का भविष्य तय होगा। दरअसल, कोर्ट से ये भी मांग की गई हाउ की यदि तय समय में सुनवाई नहीं हो सकती तो कोर्ट अपने आदेश में कारण बताए। तय समय में सुनवाई के ना होने का कारण वे जानना चाहेंगे। वैसे तो रोजाना सुनवाई की मांग कोर्ट ने खारिज कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here