पुलिस की ख़राब अंग्रेजी ने पहुँचाया व्यवसायी को जेल !

0
483

ख़राब अंग्रेजी बोलने की वजह से भारत में लोग मज़ाक उड़ाते है लेकिन अंग्रेजी पुलिस की ख़राब हो तो आप जेल तक पहुँच सकते हैं । पटना के एक व्यवसायी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ है, व्यवसायी नीरज कुमार जो अपने तलाक का केस लड़ रहे हैं 25 नवम्बर को गिरफ्तार कर लिए गए ।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक दरअसल नीरज तलाक का केस लड़ रहे हैं जिसके तहत ही कोर्ट आर्डर आए थे जिसमें सबसे ऊपर अंग्रेजी का शब्द “वारेंट” लिखा था जिसे पुलिसवाले ने अरेस्ट वारेंट समझ लिया जिसका खामियाज़ा नीरज को पूरी रात जेल में बिता कर भरना पड़ा ।

वास्तविकता में ये एक डिस्ट्रेस वारेंट थी जिसमें व्यवसायी के संपत्ति से जुड़े दस्तावेजों का आकलन करने का निर्देश था क्योंकि वो अपनी पत्नी रखरखाव नहीं दे रहा था ।पुलिसवाले से हुए इस गड़बड़ को स्वीकार करते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि कोर्ट का आदेश अंग्रेजी में लिखा हुआ था और ये कहीं भी नहीं था कि व्यवसायी को गिरफ्तार किया जाना था ।

जहानाबाद जिला के रहने वाले नीरज कुमार मिठाई के व्यवसायी है जिनके ऊपर उनकी पत्नी ने दहेज़ के दो मामले दर्ज करवाएं हैं । ख़राब अंग्रेजी की वजह से है इस गड़बड़ का खुलासा तब हुआ जा कुमार को परिवार न्यायालय में पेश किया गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here