रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X के बार में जानें सबकुछ

0
199

रॉयल एनफ़ील्ड ने हाल में ही अपनी थंडरबर्ड 500X लॉन्च की है और इस बाइक में उसने कई बदलाव भी किये हैं । साल के शुरुआत में ही थंडरबर्ड 500X को लॉन्च करने की बात रॉयल एनफील्ड ने कही थी ये बाइक नए एबीएस सिस्टम के साथ लॉन्च होने वाली थी । अब ये बाइक भारत में लॉन्च हो चुकी है जिसकी कीमत करीब दो लाख तेरह हज़ार राखी गई है ।

थंडरबर्ड X के एबीएस सिस्टम के साथ ये सबसे मेहेंगी बाइक बन चुकी है क्योंकि इसमें थंडरबर्ड ने सिंगल सिलिंडर मॉडल लगाई है जो रॉयल एनफील्ड की सबसे मेहेंगी मॉडल है । इस बाइक में भी ड्यूल चैनल एबीएस सिस्टम है लेकिन इसके एबीएस को बंद नहीं किया जा सकेगा ।

इस बाइक को 499 cc के सिंगल सिलिंडर से पावर किया गया है । जिसमें इलेक्ट्रॉनिक फ्यूल इंजेक्शन करीब 27.2 bhp पावर देती है, जिसकी rpm 5,250 और Nm 41.3 है जिसकी rpm 4000 है । 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ 20.5 लीटर की फ्यूल टैंक इसे ख़ास बनाती है ।

इसमें 41 mm फ्रंट फॉर्क गई है रियर ट्विन शॉक अब्सॉर्बेर भी मौजूद है । बाइक के चक्के 19 इंच (आगे) और 18 इंच (पीछे) दिए गए हैं । बाइक की खूबी ये भी है कि इसके चक्के एलॉय हैं और ये ट्यूबलेस टायर के साथ आती है । रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 500X के सीट में भी बदलाव किये गए है जो इस बाइक को अपने पिछले मॉडल से अलग और बेहतर बनाती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here