क्या आपका क्रिसमस केक स्वच्छ है?

0
170

शहर जो अंग्रेज़ो से ज़माने से अपनी बेकरियों के लिए पहचाना जाता था। अब आ गया है KMC के चपेट में। जी हाँ, सभी जानते है क्रिसमस केक के बिना अधूरा है। लेकिन केक बेचने के लिए बेस्ट मौसम होने के बावजूद कोलकाता अभी कर रहा है कठिनाइयों का सामना।

कोलकाता म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (KMC) अब कड़ी ताक में है की लोग यहाँ बीमार ना पड़े। दरअसल हाल ही में KMC ने शहर के कुछ जाने माने बेकरिज़ की जांच की। डेप्यूटी मेयर अतिन घोष ने बताया की उन्होंने 17 ताज़ा केक और ब्रेड लोफ के सैंपल इन स्टोर्स से लिए थे। साथ ही उन फैक्ट्रीज़ की भी जाँच हुई जो इनके बेकिंग में शामिल है।

जाँच में दरअसल साफ़ सफाई पर जोड़ डाला गया था। यहाँ तक की जिन्होंने स्टैंडर्ड फॉलो नहीं किए थे उन्हें नोटिस भी भेजा गया। नोटिस मिलने वालो में “नाहोम्स” जो के शहर की सबसे पुरानी बेकरीयो में से एक है, ये नाम भी शामिल था। नोटिस के बाद हालांकि इसमें सुधार आया है।

अफसरों का ये भी कहना है की वे कई केक शॉप्स में गए। लेकिन अफ़सोस केक मिक्सिंग भी बिना जुराब पहने होता है और ना की कोई सैनीटाइज़र का इस्तेमाल देखा गया। KMC ने आदेश दिया है की सामान की क्वॉलिटी और साफ़ सफाई के साथ कोई समझौता बर्दाश नहीं किया जाएगा, साथ ही कारखानो में भी सुधार लाए ।

डिप्टी मेयर ने कहा की “कानून को मानना होगा अन्यथा केस फाइल होगा और जेल भी जा सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here