कैसे दे अपने बैडरूम को फाइव-स्टार होटल जैसा लुक ?

0
6140

फाइव स्टार होटल्स में रहना किस्से नहीं पसंद ? आलिशान कमरे,चमचमाता फर्श ,खूबसूरत पेंटिंग्स , साइड लैम्प्स,फर्नीचर्स और बेहतरीन लाइटनिंग, किंग साइज पलंग,मुलायम गद्दे और आखिर में लेकिन सबसे ज़रूरी – साफ़ , खुला और आलीशान बाथरूम।

जहा कदम रखे तो खूबसूरत कारीगिरी , खूबसूरत आईने जिसमे अपने सकल देखने पैर हमेशा अपनी खूबसूरती का एहसास हो और आप और आपका आत्मविश्वास में भी चार चाँद लगा जाता हो।

कितनी अद्बुध सी बात है न के हमारा मन हमारे आस पास के वातारण और सजावट से कितना प्रभावित होता है।

तो क्यों न आज बात करे हमारे बीएड रूम की सजावट की ? हम आपको देंगे कुछ ऐसी ख़ास टिप्स जिन्हे आज़मा कर आप हर रोज़ कर पाएंगे फाइव स्टार होटल रूम का अनुभव और सबसे अछि बात यह की, यह सब मुमकिन हैं बिना किसी होटल का भारी बिल भरे।

और साथ ही जिससे देख कर आप के घर जो भी मेहमान या दोस्त आए वो भी वाह -वाह करे बिना जा न पाए। हो चलिए देरी किस बात की बात करते है ५ ऐसे महतवपूर्ण टिप्स जो आप के कमरे की काया एक लक्ज़री रूम में पलट दे। इन टिप्स को इस्तेमाल कर कर आप स्वयं अपने घर के इंटीरियर डेकोरेटर से काम नहीं एहसास करेंगे।

सीक्रेट नंबर १ – “ट्रिपल शीटिंग ” – जिसका अर्थ है २ बीएड शीट्स के बिच में एक पतली या हलकी चादर दाल देना। इस तकनीक के इस्तेमाल से न ही आपका बिस्तर केवल क्रिस्प और साफ़ लगेगा बल्कि यह प्रभावी लगत भी है। इस तकनीक से अलग से नरम गद्दे खरीदने की आवश्कयता नहीं पड़ती।हम सजेस्ट करेंगे अछि क्वॉलिटी की चादर इस्तेमाल करे और उन्हें अछि तरह से अपने पलंग पैर बिछाये, यह बहुत ही महत्वपूर्ण होता है किसी भी बिस्तर के स्वच्छ छवि प्राप्त करने के लिए।

 

 

सीक्रेट २ – निवेश कीजे तकियो और कुसंस पर। खूबसूरत और आरामदायक तकिये पुरे पलंग की काया पलट देते है।

 

सीक्रेट ३ – सभी फैंसी होटलो में बिछे होते है सफ़ेद चादर। लेकिन अगर आप सफ़ेद चादर के बोहोत बड़े फैन नहीं है क्योकि ज़ाहिर है अगर सफ़ेद है तो दाग- धब्बे लगने की भी सम्भावना बने रहेगी। आप अल्टेरनेटिवेली अपने पसंद के हलके रंगो की चादर चुन सकते है। होटल्स में सफ़ेद चादर इस्तेमाल करने की अपनी अलग कहानी है।

 

सीक्रेट ४ – रंगो का चुनाव , जी हाँ , आपने गौर भी फ़रमाया होगा की लक्ज़री होटल रूम काफी सिंपल होते है। और अपने में बेहद्द क्लासी। बहुत ज़्यदा सामान वे कभी नहीं भरते कमरे के अंदर।कोशिस करे कमरे के रंग के साथ मैच करता हुआ पर्दा सिलवाए और जो फर्नीचर आप रखे वे भी सममीत और मेल खता हुआ हो।

 

सीक्रेट ५ – करे वाल पेपर्स पर निवेश। दीवारों के इम्पेर्फेक्शन को ये बेहतरीनता के साथ हटा तोह है ही साथ ही देता है आप के कमरे को एक क्लासी लुक और लग जाता है चार चाँद। और ये काफी कॉस्ट इफेक्टिव भी है क्युकी अच्छे वॉलपेपर १५ वर्ष या ज़्यादा चल जाते है। तो देरी किस बात की? चलिए, उठिये
अपने बोरिंग रूम को दीजे एक नया फाइव स्टार लुक।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here