कैसे टेक्नोलॉजी कर रहा चोरों की मदद

0
34

टेक्नोलॉजी कैसे बना देती है आपको चोर से सुपर चोर चलिए कुछ क़िस्से बताते है आपको भी हैदराबाद में गले की चेन छीन कर मोटरसाइकल पर भागे चोर गूगल मैप्स का इस्तेमाल किया। बिना जाम वाले रस्ते पकड़ के आराम से निकल गए। एक और शातिर चोर की बात करते है। ये फ्रांस में 800,000 डॉलर चुरा चुका है। वो भी बस एक वैक्यूम क्लीनर और ड्रिल की मदद से। ये गैंग वैक्यूम गैंग के नाम से पहचाने जाने लगे।

इसको कहते है पूरी ही सफाई कर देना। कुछ चोर गाड़ी का VIN मतलब (व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर) इस्तेमाल करते है। आपके कार का क्लोन बनाते है कार पार्क से VIN कॉपी कर के वैसी गाड़ी चुराकर फ़र्ज़ी डॉक्यूमेंट,प्लेट बनाकर गाड़ी को अपनी गाड़ी बना लेते है इसको बोलते है हाई टेक चोर। क्या बोलू चोर भी फैशनेबल होते जा रहे है। ट्रेडिशनल चोरी से चोर भी बोर होते जा रहे है। एक और चालाक लोमड़ी का सुनो गूगल पर कस्टमर केयर की जगह अपना नंबर एडिट किया। कस्टमर से सारे कार्ड डिटेल लिए1 लाख गए चोर के पास। डराना नहीं चाहते लेकिन ऑफिसियल वेबसइट से नंबर ले तो ज़्यादा बेहतर वैसे क्या आपके साथ भी अजीब चोर वाला क़िस्सा हुआ है ?

 

On one hand where technology is making our life simple and fast.Few people are misusing it for criminal activities,robberies etc.But how?let’s see.Always better to be aware!

टेक्नोलॉजी कैसे बना देती है आपको चोर से सुपर चोर चलिए कुछ क़िस्से बताते है आपको भी हैदराबाद में गले की चेन छीन कर मोटरसाइकल पर भागे चोर गूगल मैप्स का इस्तेमाल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here