दिवाली 2018 : भारतीय महिलाओं के लिए फैशन टिप्स?

0
936

दिवाली प्रकाश का त्यौहार है, और इस त्यौहार का इंतज़ार बच्चों से ले कर बड़ों तक को होता है। दिवाली पर लोग अपने घरों को दीयों और लाइटों से सजाते हैं और नए कपड़े भी पेहेनते हैं। इस दिन घर में तरह तरह की मिठाइयां और पकवान भी बनते हैं और सभी अपने परिवार के साथ मिल कर इस त्यौहार का आनंद उठाते हैं। त्यौहारों का मौका हो तो महिलाओं के लिए भी ये सजने सवरने का मौका होता है, ऐसे मौकों पर भारतीय लिबाज़ पेहेन कर महिलाएं भी त्यौहार का मज़ा उठती हैं । तो दिवाली के इस शुभ अवसर पर हम बता रहे हैं महिलाओं के लिए कुछ फ़ैशन टिप्स :

  1. दिवाली के मौके पर अक्सर महिलाएं हट कर दिखना चाहती हैं और ऐसे में आप इस दिवाली अपने झुमकों के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। अपने भारतीय लुक के साथ आप खूबसूरत और बड़े झुमकों को पेअर कर के पहनें। इन झुमकों का लुक निखार कर आएगा अगर आप अपने बालों का जुड़ा बना लें या फिर खुले बालों को एक तरफ कर लें। 
  2. त्यौहारों के मौके पर महिलाओं के लिए साड़ी पहली पसंद होती हैं। तो ऐसे में आप ख़ूबसूरत साड़ियों को थोड़े अलग तरीके से भी पेहेन सकती हैं जिससे आप ख़ूबसूरत तो दिखेंगी ही आपकी लुक भी एन्हांस होगी। साड़ी की लुक आपके ब्लाउज पर भी निर्भर करती है तो डिज़ाइनर और पैटर्न वाली ब्लाउज का चुनाव करें।                                 
  3. पूरी तरह से भारतीय लिबाज़ न पेहेन्ना चाहें तो आप इंडो वेस्टर्न स्टाइल के कपड़े भी पेहेन सकती हैं। प्लाज़्ज़ो या सिगरेट पैंट जैसे बॉटम वियर के साथ आप अपनी कुर्ती को पेअर कर सकती हैं। हल्के मेकअप के साथ आप लॉन्ग स्लिट कुर्ती, या फ्लोर लेंथ जैकेट्स जैसे पोशाक पेहेन कर त्यौहार का मज़ा उठा सकती हैं।                           
  4. अपने पहनावे के हिसाब से ही अपने फुटवियर का भी चुनाव करें। फुटवियर के लिए आप हील्स या मोर्जोरी का चुनाव भी कर सकती हैं। फ्लिप फ्लॉप्स या स्नीकर्स जैसे फुटवियर को पहने से बचें क्यूंकि ये एथिनिक लुक को ख़राब करती हैं।                                                                                                                       
  5. अगर आप दीपावली पर काम काम किये हुए कपड़े पेहेन रही हैं तो आप अपने लुक को अक्सेसराइज कर। भारी झुमके या गले के सेट और मांगटीका से भी आप ट्रेंडिंग और फैशनेबल लुक को पूरा कर सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here