दुनियाँ भर में अटपटे पुलिस कम्प्लेंट्स

0
183

आप पुलिस स्टेशन कब जाते है? जब किसी गंभीर विषय पर शिकायत दर्ज़ करनी हो। है ना ? लेकिन नागपुर में एक नौजवान ने तो हद ही करदी। टूटे हुए दिल की दास्तान सुनाई भी तो थाने जाकर। जी हाँ। ये अटपटा किस्सा नागपुर का है जहा एक युवक चाहता था की एक कंप्लेंट लिखी जाए की उसका दिल एक लड़की ने चुरा लिया। जी हाँ इससे सुन कर पुलिस वाले भी हैरान हो गए। आखिर उन्हें कहना पड़ा की भारत्या लॉ में ऐसा कोई सेक्शन नहीं जिससे इस मामले में कोई मद्दत हो सके।

आपको बतादे ऐसा पहली बार नहीं के पुलिस वाले अजीब और अटपटे शिकायत सुन रहे हो। तमिल नाडु में भी 55 वर्ष के आदमी ने थाने पहुंच गया। आदमी की शिकायत थी उसके 800 रूपए की चप्पल ढूंढ के देने की। युवक की शिकायत थी की उसकी चप्पल नई थी और क्युकी उसकी बीवी ने चप्पल को चुना था। उससे ढूंढ कर दे। दोस्तों ये सिर्फ भारत में नहीं बल्कि विदेशी पुलिस भी इनको एक्सपीरियंस करती ही रहती हैं।

यूनाइटेड स्टेट्स में लोग 911 ऐसे डायल करते है जैसे सबसे ज़्यादा इमरजेंसी उनके ही दिमाग में चल रही हो। यूनाइटेड स्टेट्स में कॉप्स का कहना है बच्चे उन्हें फ़ोन करते है खाने की शिकायत दर्ज करवाने के लिए। और सुनिए शराब के धुंद में डूबे लोग कॉल करते है बताने के लिए के चाँद यु ऍफ़ ओ में बदल गया।दोस्तों ये तो बहुत ही अटपटी शिकायत हो गई। वैसे आपके पास भी अगर कोई अटपटी शिकायत हो तो पुलिस का तो पता नहीं लेकिन हमे ज़रूर बताए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here