भारत में हनीमून पर जाने के लिए सर्वश्रेष्ठ स्थान

0
16570

शादी के बाद नव विवाहित लोग हनीमून पर जाने की प्लानिंग करते हैं। लेकिन अगर समय या बजट न हो तो विदेश जा कर समय बिताने की नहीं सोच सकते। ऐसे में हम आपको बात रहे हैं भारत में अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर जाने के ऐसे स्थान जहाँ आप उनके साथ एन्जॉय भी कर सकेंगे और आपको समय और बजट के लिए ज़्यादा सोचना भी नहीं पड़ेगा :-

1. अंडमान एंड निकोबार आइलैंड : शादी के बाद अगर आप कॉलिटी टाइम बिताने के साथ अपने पार्टनर को एक एडवेंचर्स ट्रिप पर ले जाना चाहते हैं तो आपके लिए अंडमान एक बढ़िया चुनाव है। यात्री यहाँ जा कर नीले पानी , और बीच के मज़े उठाते हैं , यहाँ एडवेंचर के लिए आप स्कूबा डाइविंग भी कर सकते हैं। सुन्दर नज़ारे के साथ आप ढेर सारी यादगार और ख़ूबसूरत फोटोज भी खिंच सकेंगे।

2. मनाली : मनाली देश के सुन्दर हिल स्टेशन में से एक है, ठन्डे मौसम के साथ यहाँ की खूबसूरती देखते ही बनती है। बर्फीले पहाड़ों और हरियाली के बीच आप अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक समय बिता सकते हैं। ट्रैकिंग और हाईकिंग जैसे मज़ेदार चीज़ें भी आपके हनीमून को यादगार बना देगी।

3. कुर्ग :कूर्ग भारत के स्कॉटलैंड के नाम से भी जाना जाता है। ये जगह उन कपल्स के लिए सबसे सही है जिन्हे प्रकृति के बीच में रहना बहुत पसंद है। शादी के बाद आपके रोमांटिक गेटवे के लिए ये जगह बेस्ट है। आपके प्रवास के दौरान आप वन्यजीवन, झरने और भी बहुत कुछ का आनंद ले सकते हैं।

और पढ़ें : अविवाहित जोड़े के भारत में जाने के लिए 5 सबसे अच्छी जगह

4. तावांग : पतझड़ के मौसम में इस जगह की खूबसूरती का कोई जवाब नहीं , सुन्दर झरने और प्राकृतक खूबसूरती से भरपूर ये जगह भी आपके हनीमून के लिए एक बेहतर चुनाव है। 5 से 6 दिनों में आप इस जगह का भरपूर मज़ा उठा सकते हैं।


5. लक्षवादीप आइलैंड : कम समय में आप अपने पार्टनर के साथ ज़्यादा से ज़्यादा यादगार पल बिताने के लिए अपने हनीमून पर लक्षवद्वीप आइलैंड भी जा सकते हैं। बीच और समुद्र के बीच आपके पार्टनर के साथ आप रोमांटिक समय बिता सकते यहीं। अपने पार्टनर के साथ आप यहाँ कोरल रीफ देखने का भी मज़ा उठा सकते हैं , इसके अलावा आप कई तरह के पानी के खेल का भी मज़ा ले सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here