फिल्मो के अजब- गजब नाम

0
67

 

अजीब ओ गरीब नाम रखने का चलन बहुत पहले से है।गुच्ची, मुचि ,पुची आलू ,भिंडी ,करेला लेकिन मुझे नहीं पता था बॉलीवुड भी इससे इतनी इंस्पायर्ड है। 1975 में एक फिल्म आई थी “हावड़ा ब्रिज पे लटकती हुई लाश। यार ये बताओ गया कौन वाहा लाश लटकाने?
फिर 2007 में अमिताभ बच्चन और तब्बू। की एक फिल्म आई ” चीनी कम है। फिल्म का नाम सुनकर मैं तो भ्रमित ही हो गई। लगा घर का फ़्रस्टेशन फिल्म के नाम पर निकल रहा है। क्या पता पार्ट 2 में दूसरी शिकायत आ जाए नमक ज़्यादा है। याद है गोविंदा की एक फिल्म आई थी आंटी नंबर 1। यार कभी गलती से भी किसी फिल्म का नाम सुना है। अंकल नंबर 1 ,बेटा नंबर 1 यार और कुछ नहीं तो नौकर नंबर 1 ही सही !आज कल नेटफ्लिक्स काफी ज़ोरो से छाया हुआ है हमारे ऋषि कपूर भी नेटफ्लिक्स पर आए मोवी का नाम बताओ क्या रख लिया ?
राजमा चावल।अरे बाबा ऑडियंस बहक जाएगी। फिल्म बना रहे हो की खाना ?ऐनाबेल तो अभी आई है। बॉलीवुड में ॐ भट्ट स्वाहाः यानि के हमारा “तात्या बिच्छू। बहुत पहले ही छा गया था मूवी का नाम था “झपाटलेला। मूवी में ‘तात्या बिच्छू’ नाम का गुड्डा सबको झपटता था और बोलता था ॐ भट्ट स्वाहाः। क्या आप भी ऐसे अटपटे मूवीज़ के नाम जानते है ?कमेंट कीजिये

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here